ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने एक से अधिक देशों से क्रिकेट खेला है

ऐसे  खिलाड़ी  जिन्होंने  एक से अधिक देशों से  क्रिकेट खेला है

हेलो दोस्तों इस आर्टिकल में मैं आपको ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानकारी दे दूंगा जिन्होंने 1 या उससे अधिक से अपना क्रिकेट करियर बनाया है.

1)  जोफ्रा आर्चर :

जी हां दोस्तों  IPL  2020  राजस्थान रॉयल  टीम से में धमाल मचाने वाले  खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर    दो देशों से क्रिकेट खेले हैं. जोफ्रा आर्चर  का जन्म  वेस्ट इंडीज के बारबाडोस शहर में हुआ था.उन्होंने बारबाडोस में क्रिकेट प्रैक्टिस की और उसके बाद उन्होंने तीन बार  वेस्टइंडीज की अंडर 19  टीम  से खेला है. उसके बाद साल 2019 में उन्होंने इंग्लैंड की टीम  मैं पदार्पण किया है.  और बाद में इंग्लैंड की वर्ल्ड कप  टीम में भी शामिल  हुए.


2) ओएन मार्गन :

MANCHESTER, ENGLAND – AUGUST 30: Eoin Morgan of England hits a six during the 2nd Vitality International Twenty20 match between England and Pakistan at Emirates Old Trafford on August 30, 2020 in Manchester, England. (Photo by Stu Forster/Getty Images for ECB)

  जी हां दोस्तों  इंग्लैंड टीम के 2019 के चैंपियन कप्तान ओएन मार्गन  की बात हो रही है. जो कि 2019  से इंग्लैंड की टीम का प्रतिनिधित्व कर कर रहे हैं.  वह एक आक्रामक बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं. अपना करियर पहले नीदरलैंड की टीम से शुरू किया था बाद में इंग्लैंड  मैं आकर क्रिकेट खेलना शुरू किया

3) ल्यूक रोंची:  यह न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंची जो कि साल 2008 में ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए क्रिकेट खेला करते थे .उसके बाद 2013 में उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए  विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था.

4) वैन डर मेरवे : यह नीदरलैंड के ऑल राउंडर  प्लेयर है. जिन्होंने 2009 और 2010 में अफ्रीका की टीम से खेला है.और बाद में 2015 में वह नीदरलैंड की टीम से खेल रहे हैं.

5)  रस्टी थेरॉन: यह एक  तेज गेंदबाज है जिन्होंने अपना क्रिकेट करियर अफ्रीका के टीम से शुरू किया था. आप फॉर यू एस ए की टीम से खेल रहे हैं.रस्टी थेरॉन: मैं आईपीएल  खिला है वह राजस्थान रॉयल की टीम से जुड़े हुए थे.

6) बॉयड रंकिन : 2013 में इन्होंने अपना करियर  इंग्लैंड की क्रिकेट टीम से शुरू किया था. अब वह आयरलैंड की टीम से खेल रहे हैं . टीम इंडिया के खिलाफ उनका प्रदर्शन अच्छा  रहा था.

7) डर्क नन्नेस : यह एक तेज गेंदबाज है  जिन्होंने अपना क्रिकेट करियर 2009 में नीदरलैंड की टीम से खेलना शुरू किया था. उसके बाद उन्होंने 2010 में ऑस्ट्रेलिया टीम में पदार्पण किया था. उन्होंने कई सारे आईपीएल के मैच भी खेले हैं .वह एम एस धोनी की चेन्नई सुपर किंग  मैं शामिल थे.

8) इफ्तिखार अली खान पटौदी :इन्हें हम नवाब पटौदी के नाम से जानते हैं .जिन्होंने भारत स्वतंत्र होने से पहले इंग्लैंड की टीम से क्रिकेट खेला है बाद में भारत को  1947 में स्वतंत्र होने के बाद वह भारत की टीम मे शामिल हुए 

9) मार्क चैपमैन :यह  एक सलामी बल्लेबाज है.  उन्होंने 2015 में अपने क्रिकेट की शुरुआत हांगकांग देश से की थी और बाद में 2018 में उन्होंने न्यूजीलैंड की टीम से सलामी बल्लेबाज के रूप में क्रिकेट खेला है.

10) हेडन वाल्श:यह एक वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज है इन्होंने अपने क्रिकेट की शुरुआत अमेरिका की टीम से खेलना शुरू किया था और बाद में उन्होंने वेस्टइंडीज टीम से खेलना शुरू किया है

Back To Top